करंट टॉपिक्स

सुरक्षा बलों ने 8 लाख के इनामी नक्सली को मुठभेड़ में मारा गिराया, हथियार सहित सामग्री जब्त

Spread the love

सुरक्षा बलों को 8 लाख के इनामी नक्सली को मार गिराने में सफलता मिली है. ओडिशा की एसओजी व डीवीएफ एवं आंध्रप्रदेश की बीएसएफ व ग्रेहाउंड फोर्स के संयुक्त ऑपरेशन में गुरुवार को मलकानगिरी के जंत्री क्षेत्र के जंगल में हुई मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली किशोर उर्फ मासा कवासी को मार गिराया. मारे गए नक्सली के पास से एके 47 राइफल, आईईडी सहित अन्य नक्सली सामग्री बरामद हुई है. मुठभेड़ स्थल से एक घायल नक्सली भी जवानों के हत्थे चढ़ा है. घायल नक्सली की पहचान मलकानगिरी जिले के जोदाम्बो थाना क्षेत्र निवासी लैखन उर्फ लक्ष्मण गालोरी के रूप में हुई है.

मलकानगिरी पुलिस के अनुसार गुरुवार को एनकाउंटर में मारा गया नक्सली किशोर उर्फ मासा बस्तर जिले के चांदामेटा गांव का रहने वाला था. पिछले 13 वर्षों से वह नक्सली संगठन में विभिन्न पदों पर सक्रिय रहा. वर्तमान में मासा आंध्र प्रदेश व ओडिशा प्रदेश जोनल कमेटी अंतर्गत सैन्य प्लाटून कमांडर के रुप में सक्रिय था. यह पहला मौका था, जब फोर्स ने मलकानगिरी जिले के स्वाभिमान अंचल के जंत्री क्षेत्र में बड़ा सर्च ऑपरेशन लॉंच किया था. पुलिस के पास इस क्षेत्र में बड़े कैडर के नक्सलियों के कैंप करने की पुख्ता सूचना थी.

सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल, 3 मैग्जीन में 40 राउंड गोलियां, 1 आईईडी, 11 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 2 वायरलेस सेट, 1 वॉकी-टॉकी, 2 रिमोर्ट, कैमरा फ्लैश, एंपीयर मीटर, दो पिट्ठू बैग, वॉच, नाइफ, दवाइयां व नक्सली साहित्य बरामद किया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *