करंट टॉपिक्स

सुरक्षा बलों ने बीजापुर में मुठभेड़ में एक लाख का ईनामी माओवादी मार गिराया

Spread the love

नई दिल्ली. माओवादी भले ही गरीबों, पिछड़ों की लड़ाई लड़ने के दावे करते हों, लेकिन ये सच्चाई से कोसों दूर है. माओवादियों ने बीजापुर में नृशंसता को अंजाम दिया है. जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल है. जानकारी के अनुसार माओवादियों ने एक माह में ही क्षेत्र में 25 लोगों की हत्या की है.

माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर उनके कृत्यों पर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने भी सर्च ऑपरेशन प्रारंभ किया है. जिसमें सुरक्षा बलों को सफलता भी मिल रही है. ऑपरेशन के दौरान शुक्रवार को सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली.

बीजापुर में शुक्रवार को मुठभेड़ में एक माओवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. जानकारी के अनुसार मारा गया माओवादी एक लाख का इनामी है. इसके अलावा कुछ और माओवादियों के घायल होने की भी सूचना है.

एंटी-नक्सल ऑपेरशन के तहत बासागुड़ा थाना क्षेत्र से जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 168 बटालियन क्षेत्र में सर्चिंग के लिए निकले थे. सर्चिंग के दौरान कोरसागुड़ा के जंगलों के पास जवानों को देखते ही माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों ने जवाबी फायरिंग की, जिसके बाद जवानों को हावी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए. इसी बीच एक माओवादी मारा गया और कुछ माओवादी घायल हुए.

मृतक माओवादी की पहचान एरिया जनताना सरकार अध्यक्ष विकेश हेमला (35 वर्ष) के रूप में हुई है. क्षेत्र से मृतक माओवादी का शव और हथियार भी बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान जवानों को एक एसबीएमएल, बंदूक, डेटोनेटर, आईईडी, बिजली का तार, माओवादी साहित्य, पिटठू और दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *