करंट टॉपिक्स

सेवा कार्य ही संघ की पहचान

Spread the love

जयपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक निम्बाराम जी ने कहा कि सेवा कार्य ही संघ की पहचान है. जब भी समाज में किसी भी कारणवश सेवा की आवश्यकता होती है, स्वयंसेवक प्रथम पंक्ति में नजर आते हैं. कोरोना की विभीषिका के दौरान संघ के स्वयंसेवकों ने सेवा क्षेत्र में नए प्रतिमान स्थापित कर दिए. निम्बाराम जी पत्रकार-पाथेय कण होली मिलन समारोह में संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि देश लोकतंत्र और संविधान के अनुसार चलता है. वैचारिक मत भिन्नताएं हो सकती हैं, किन्तु समाज में स्नेह रहना चाहिए, द्वेष नहीं. उन्होंने अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में पारित प्रस्ताव की जानकारी दी.

पाथेय कण के संपादक रामस्वरूप अग्रवाल ने पाथेय कण पत्रिका की प्रसार संख्या एवं वैचारिकी पर प्रकाश डाला. मालवीय नगर स्थित पाथेय भवन में सम्पन्न हुए कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता एवं सामाजिक समरसता के संवाहक महापुरुषों के चित्रों के समक्ष पुष्प अर्पित करके किया गया. तत्पश्‍चात विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ हुईं. कार्यक्रम के दौरान अनेक पत्रकारों ने भी गीत, कविता एवं अन्य साहित्यिक प्रस्तुतियाँ दीं. कार्यक्रम में पाथेय कण संस्थान के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनेक प्रचारक, पदाधिकारी एवं विभिन्न समाचार पत्रों एवं टीवी चैनल्स से जुड़े पत्रकार बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.