करंट टॉपिक्स

सेवा भारती ने समर्पित किया अंतिम यात्रा वाहन

Spread the love

हरिद्वार. कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे सेवा भारती के स्वयंसेवक आवश्यकता के अनुसार सहायता व सहयोग उपलब्ध करवा रहे हैं. इसी क्रम में सेवा भारती हरिद्वार द्वारा एक अंतिम यात्रा वाहन समर्पित किया है. हरिद्वार क्षेत्र के तीनों मुक्ति धामों तक यह अंतिम यात्रा वाहन जाया करेंगे.

विभाग सेवा प्रमुख अरविंद कुमार ने कहा कि सेवा भारती समाज को समर्पित प्रकल्प है. कोरोना  महामारी में समाज को सबसे ज्यादा जरूरत एक दूसरे के साथ भरोसे की है. कोरोना के चलते यहां अपने अपनों से दूर हो रहे हैं, वहीं संघ के स्वयंसेवक लगातार समाज सेवा में लगे हैं. अंतिम यात्रा वाहन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. इसे देखते हुए कार्यकर्ताओं ने अंतिम यात्रा के लिए वाहन तैयार किया है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, सेवा भारती के स्वयंसेवक आइसोलेशन सेंटर, निःशुल्क ऑक्सीजन सेवा, मेडिकल किट, एम्बुलेंस के साथ ही अंतिम यात्रा वाहन की व्यवस्था उपलब्ध कराई है. सेवा भारती के अध्यक्ष डॉ. अजय पाठक ने बताया कि अंतिम यात्रा वाहन सेवा सभी के लिए निःशुल्क है. वाहन का उपयोग शहर में कर सकते हैं. अंतिम यात्रा वाहन के लिए दिए गए नम्बर पर सूचित करना होगा. समय की उपलब्धता के अनुसार वाहन मिल जाएगा.

सेवाभारती की निःशुल्क ऑक्सीजन सेवा

हरिद्वार. सेवा भारती द्वारा निःशुल्क आक्सीजन सेवा के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को 42 छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर निःशुल्क रिफिलिंग कर दिए जा चुके हैं.

हरिद्वार सेवा भारती के मंत्री दिनेश चंद्र सकलानी ने बताया कि दिन रात जरुरतमंद लोगों के फोन आ रहे है. जिन्हें हम खाली सिलेंडर लेकर सिलेंडर भरवाकर दे रहे है. यह सेवा पूर्ण रूप से निःशुल्क है. ऑक्सीजन सिलेंडर लेने वालों से मरीज की कोरोना रिपोर्ट, डॉक्टर की सलाह का पर्चा, आधार कार्ड देखा जा रहा है. साथ ही जो व्यक्ति सिलेंडर ले जा रहा है, उसका भी आधार कार्ड की फोटो कॉपी ली जा रही है.

 

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *