करंट टॉपिक्स

#SewaDiwali – हिन्दू-अमेरिकी समुदाय ने दान किया 1.3 लाख किलोग्राम भोजन

Spread the love

‘सेवा दीवाली’ अभियान के तहत हिन्दू-अमेरिकी समुदाय ने  गरीबों और जरूरतमंदों के लिए 1,33,000 किलोग्राम से अधिक भोजन दान किया. सांस्कृतिक तथा धार्मिक समुदायों, योग संस्थानों और कई अन्य संगठनों द्वारा लोगों को भोजन मुहैया कराने के सामूहिक प्रयास को कई राज्यों, शहरों और स्थानीय सरकारों ने सराहा.

अभियान में करीब 179 संगठनों और कई लोगों ने एकसाथ आकर देशभर के खाद्य भंडारों के लिए भोजन एकत्र किया. ‘सेवा दीवाली’ पहल के तहत दो माह में अमेरिका के 26 राज्यों और 225 शहरों से 2,94,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया और 199 रसोइयों, ‘सूप किचन’ और आश्रय गृहों को दान दिया गया.

‘एमसीफूड्स, एनजे’ विभाग की प्रमुख जेनिफर एपोस्टॉल ने कहा, ‘9,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया. कई परिवार अब भी बिलों का भुगतान कर रहे हैं.’  ‘चिन्मय मिशन’ के प्रमुख वेंकट ने कहा, ‘यह दो महीने का कार्यक्रम था, जिसमें भोजन एकत्र करके स्थानीय खाद्य भंडारों को देना था.’

इस पहल की शुरुआत न्यू जर्सी में 2018 में की गई थी, तब दो दर्जन से अधिक संगठनों ने समुदाय के लोगों की मदद के लक्ष्य से दीवाली के दौरान 18,000 पाउंड भोजन एकत्र किया था. 2019 में इस पहल का विस्तार 11 राज्यों में किया गया और 40 से अधिक शहरों से 55,000 पाउंड भोजन एकत्र किया गया.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *