करंट टॉपिक्स

श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान – मुस्लिम समाज के लोग भी करेंगे निधि समर्पण

अयोध्या. संतों के मार्गदर्शन में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान मकर संक्रांति से प्रारंभ होने वाला है. माघ पूर्णिमा तक देशभर में अभियान चलेगा. देशभर में कार्यकर्ताओं की टोलियों का गठन हो गया है. संतों ने समस्त लोगों से अभियान में सहयोग कर पुण्य प्राप्त करने का आह्वान किया था.

समाज के सभी वर्गों से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं. आगरा में सिंधी समाज ने 50 हजार परिवारों से संपर्क करने निर्णय लिया है. वहीं, अब श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए मुस्लिम समाज के लोग भी आगे आने लगे हैं.

प्रख्यात समाजसेवी एवं लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन डॉ. नेहाल रजा तीन माह पूर्व ही मंदिर निर्माण के लिए जिलाधिकारी को 11 हजार का चेक समर्पित करने गए थे, पर उस समय मंदिर निर्माण के लिए रामलला का बैंक खाता सुनिश्चित न होने के कारण जिलाधिकारी चेक स्वीकार नहीं कर सके थे. डॉ. नेहाल जल्द ही पुन: चेक समर्पित करने के लिए जिलाधिकारी या रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य से भेंट करने की योजना बना रहे हैं. श्रीराम की चर्चा पर, वे इकबाल की मशहूर रचना सुनाते हैं – है राम के वजूद पे, हिंदोस्तां को नाज.. अहले नजर समझते हैं, उनको इमामे हिंद.

एक अन्य समाजसेवी आफाक अहमद उर्फ भोलू भाई भी श्रीराम मंदिर के लिए निधि समर्पण की तैयारी में हैं. भोलू उन हाजी फेकू के पौत्र हैं, जो बाबरी मस्जिद के मुद्दई थे. भोलू कहते हैं – निर्णय आने के साथ विवाद खत्म हो गया और हमारे लिए श्रीराम खुदा न हों, पर खुदा के विशेष दूत के रूप में हम उनका आदर करते हैं और यदि हमें अवसर मिला, तो हमें राम मंदिर के लिए दान देकर खुशी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *