करंट टॉपिक्स

राष्ट्रपति की शुभकामनाओं के साथ प्रारंभ हुआ श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान

नई दिल्ली. अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण हेतु निधि समर्पण अभियान का श्रीगणेश आज देश के महामाहिम राष्ट्रपति के कर कमलों से हुआ. आज प्रात: 11 बजे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के कोषाध्यक्ष पूज्य गोविंद देव गिरी जी महाराज, विहिप कार्याध्यक्ष एडवोकेट आलोक कुमार, न्यास के न्यासी व भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक कुलभूषण आहूजा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट कर उनकी शुभकामनाएं अभियान हेतु लीं.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी ने आज दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर से अभियान का श्री गणेश किया. इस अवसर पर वे स्वयं वाल्मीकि मंदिर पहुंचे तथा मंदिर में पूजन अर्चन के उपरांत पूज्य संत कृष्ण शाह विद्यार्थी जी महाराज का आशीर्वाद लिया तथा उनका योगदान भी प्राप्त किया. जूना पीठाधीश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानन्द गिरी जी महाराज ने नागपुर की लाल गंज सेवा बस्ती में अनुसूचित जाति के समुदाय के साथ सभी वंचित समाज के लोगों से भिक्षा मांग कर उनसे समर्पण प्राप्त किया. इसी के साथ ही देश भर में असंख्य रामभक्तों ने गांव-गांव गली-गली व घर-घर जाकर इस अभियान हेतु लाखों लोगों से उनकी समर्पण निधि प्राप्त कर उनको इस पुनीत कार्य से जोड़ा.

अनेक राज्यों की राजधानियों में भी प्रमुख लोगों ने राशि समर्पित की. उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य जी से विहिप के केन्द्रीय मंत्री व प्रवक्ता अशोक तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की. राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्ररावत ने अपनी धर्म पत्नी की उपस्थिति में 1,51,000/- रुपये का चेक समर्पित किया. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विहिप के केन्द्रीय संगठन महामंत्री विनायकराव देशपांडे के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिला. मुख्यमंत्री ने अपनी व्यक्तिगत निधि समर्पित की. कर्णावती में विहिप के प्रांत कार्यालय में हुए एक भव्य निधि समर्पण कार्यक्रम में विहिप की केन्द्रीय प्रबंध समिति के सदस्य दिनेश चंद्र ने राजधानी के कुछ गणमान्य लोगों के साथ राज्य के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल का भी समर्पण प्राप्त किया.

उत्तरप्रदेश के रायबरेली स्थित बैसवारा जनपद के तेजगांव के पूर्व विधायक सुरेन्द्र बहादुर सिंह ने रामभक्तों की उपस्थिति में एक भव्य कार्यक्रम में विहिप उपाध्यक्ष व श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपतराय जी को 1,11,11,111/- का एक चेक समर्पित किया. बाद में चंपत राय जी ने राज्य की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से राजभवन में भेंट कर अभियान के संबंध में उनकी शुभकामनाएं प्राप्त कीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *