करंट टॉपिक्स

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर – महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट को सौंपा रामभक्तों से मिला सोना-चांदी

Spread the love

अयोध्या (विसंकें). अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य के शुभारंभ के लिए पूजन संपन्न हो चुका है. कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात मंदिर का निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा. इससे पूर्व ही रामभक्तों द्वारा मंदिर निर्माण के लिये तीर्थ क्षेत्र को खुलकार दान दिया जा रहा है. पांच अगस्त को संपन्न शुभारंभ कार्यक्रम के पश्चात श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने शनिवार को एक क्विंटल सोना-चांदी और दान की राशि सौंप दिए.

रामभक्तों ने 05 अगस्त के कार्यक्रम से पूर्व ही दान की राशि व सामग्री देना शुरू कर दिया था. उसी क्रम में महंत नृत्य गोपाल दास को बीते एक महीने में सोना-चांदी और धन दान में दिए थे. महंत नृत्य गोपाल दास ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को दान में मिले सोना-चांदी और पैसे सौंपे.

जानकारी के अनुसार, अब तक करीब 30 करोड़ रूपये और कई क्विंटल सोना व चांदी राम मंदिर ट्रस्ट को मिल चुका है. रामभक्तों की तरफ से दिए जाने वाले दान में सोना, चांदी व रूपये हैं. जिसमें ज्यादातर चांदी है.

एक क्विंटल से ज्यादा सोना और चांदी का दान

मणिराम दास छावनी के पुजारी दिवंगत बजरंग दास ने भी मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो की चांदी की ईंट दी थी. इसी तरह 1 से लेकर 10 किलो तक के चांदी की ईंटें भी दान में दी गई हैं. इसके साथ ही सोने का भी दान बड़ी संख्या में किया गया है. जिसे सुरक्षित रखने के लिए महंत जी ने ट्रस्ट को सौंपा.

दूसरी ओर विश्व हिन्दू परिषद ने अपने ट्वीटर हैंडल से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के आधिकारिक बैंक खातों के संबंध में जानकारी ट्वीट की है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *