करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान में सिक्ख समाज की भी अग्रणी भूमिका रहेगी – विहिप

Spread the love

कानपुर. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के मार्गदर्शन में चल रहे निधि समर्पण एवं सम्पर्क अभियान में समाज के सभी वर्गों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. निधि समर्पण अभियान समिति के कार्यकर्ताओं ने कानपुर के डिफेन्स कालोनी लालबंगला स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में उपस्थित सभी सिक्ख बन्धुओं से श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण अभियान से जुड़ने का आग्रह किया.

निधि समर्पण अभियान के प्रांत प्रमुख दीनदयाल गौड़, विहिप के प्रांत अध्यक्ष राजीव महाना जी व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

सिक्ख समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम हमारे भी आराध्य हैं, प्रभु श्रीराम के लिए हम तन – मन – धन से समर्पित हैं. बैठक में गुरुद्वारा श्री माता साहिब कौर एन. टू. रोड, गुरुद्वारा श्री राम गढ़िया सुभाष रोड़, श्री गुरुद्वारा अजीत सिंह जुझार सिंह लालबंगला के प्रतिनिधिमण्डल ने आश्वासन दिया कि श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के लिए सिक्ख गुरुओं ने भी संघर्ष किया था. सिक्ख समाज के प्रत्येक परिवार से अयोध्या श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए निधि समर्पित की जाएगी.

समाज में सामाजिक समरसता का भाव जागृत होगा

श्रीराम राम मंदिर निर्माण के साथ समाज में सामाजिक समरसता का भाव जागृत हो, तथा पुण्य कार्य में सभी की सहभागिता सुनिश्चित हो, इसलिए सोनकर समाज के नवयुवकों के साथ बैठक आयोजित की गई. नवयुवकों में कोई सब्जी का ठेला लगाता है, कोई फल का ठेला लगाता है, कोई ई-रिक्शा चलाता है या अन्य कार्य करता है….निधि समर्पण अभियान समिति के कार्यकर्ताओं ने श्रीराम मन्दिर निधि समर्पण अभियान से जुड़ने का आग्रह किया.

सोनकर समाज के नवयुवकों ने संकल्प लिया कि हम यथासम्भव मन्दिर निर्माण में सहयोग करेंगे और अपनी बस्तियों में प्रत्येक परिवार को श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर में निधि समर्पण करने के लिए प्रेरित करेंगे. मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम हमारे भी आराध्य हैं, प्रभु श्रीराम के मन्दिर निर्माण में सहयोग के लिए हम सब गिलहरी की भूमिका में रहेंगे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *