करंट टॉपिक्स

सोनभद्र लव जिहाद – धर्म परिवर्तन से इंकार किया तो पति ने बेरहमी से हत्या कर दी

Spread the love

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक युवती ने धर्म परिवर्तन करने से इनकार किया तो उसके पति ने अपने दोस्‍त के साथ मिलकर बेरहमी से उसकी हत्‍या कर दी. आरोपियों ने पहचान छिपाने के लिए युवती का सिर धड़ से अलग कर दिया और उसे झाड़ियों में फेंक दिया. इसके बाद सिर को भी 100 मीटर दूर झाड़ियों में फेंक दिया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही सिर भी झाड़ियों से बरामद कर लिया है. इसके अलावा घटना में प्रयोग किया गया फावड़ा, चाकू, मोबाइल और अन्य सामान भी बरामद कर लिए गए हैं.

सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में 21 सितंबर को झाड़ियों में मिले युवती की सिर कटी लाश के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि मृतका की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी के रूप में हुई है. प्रिया सोनी ने लगभग डेढ़ माह पहले अपने परिवार की सहमति के बिना घर के पास रहने वाले अपने प्रेमी एजाज अहमद से विवाह कर लिया था. एजाज उसे अपने घर में न रखकर ओबरा स्थित एक लॉज में रख रहा था. साथ ही उस पर धर्म परिवर्तन के लिये लगातार दबाव बना रहा था. मृतका धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. विवाद बढ़ने पर एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काट कर हत्या कर दी और उसका शव झाड़ियो में फेंक दिया.

चोपन थाना क्षेत्र में 21 सितंबर को एक नवयुवती की सिरकटी लाश झाड़ियों से मिली थी, पुलिस ने धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया था और युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था. सोशल मीडिया से सूचना पाकर युवती के परिवार वालों ने उसकी शिनाख्त प्रिया सोनी उम्र 22 वर्ष के रूप में की.

युवती के परिजनों ने बताया कि युवती ने बीती सात जुलाई को एजाज अहमद नामक युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी. इसी आधार पर जब पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसकी निशानदेही पर शव का सिर भी बरामद कर लिया. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि एजाज प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था, ताकि वह उसे अपने घर ले जा सके. बिना धर्म परिवर्तन के एजाज के परिवार वाले प्रिया को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी. इसी वजह से उसने 17 सितंबर को युवती को ओबरा से चोपन बुलाकर अपने मित्र शोएब अख़्तर के साथ मिलकर गला काटकर हत्या कर दी और शव को चोपन के प्रीतनगर के जंगल में छिपा दिया था.

पुलिस ने आरोपी के पास से प्रिया का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड, चाकू, फावड़ा बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक आल्टो कार भी बरामद की है. पुलिस का कहना है कि प्रकरण गंभीर होने के कारण इसमें आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई भी की जाएगी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *