करंट टॉपिक्स

धर्म परिवर्तन से इंकार करने पर सूफियान ने युवती को चौथी मंजिल से फेंका

Spread the love

लखनऊ. दुबग्गा की डूडा कॉलोनी में धर्मांतरण से मना करने से नाराज सूफियान ने 18 वर्षीय युवती को चौथी मंजिल से फेंक कर हत्या कर दी. युवती की मां पड़ोसियों की सहायता से बेटी को लेकर अस्पताल गई, जहां युवती की मृत्यु हो गई. युवती की मां की शिकायत पर सूफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी सूफियान घटना के बाद फरार हो गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डूडा कॉलोनी निवासी युवती को मोहल्ले में रहने वाला सूफियान काफी समय से परेशान कर रहा था. एकतरफा प्यार में आरोपी युवती पर शादी, धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. युवती की मां के अनुसार सूफियान की हरकतों की शिकायत पिता से कर चुके थे, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. बेटी का घर से निकलना मुश्किल हो गया था. मंगलवार को आरोपी के परिवार से बात करने जा रहे थे. इसी दौरान सूफियान घर के बाहर आ कर गाली गलौज करने लगा. मना करने पर आरोपी ने युवती के मामा की बाइक जलाने की धमकी दी. मां और मामा को अपशब्द बोल रहे सिरफिरे की शिकायत करने के लिए युवती उसके घर जाने लगी. युवती का पीछा करते हुए सूफियान भी पहुंच गया और बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर पहुंचते ही सूफियान ने उसे धक्का दे दिया. युवती को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, मां ने आरोप लगाया कि सूफियान बेटी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था. जिससे इनकार करने पर सूफियान ने उसे छत से फेंक दिया. इन लोगों ने मेरी बेटी छीन ली. युवती को कुछ दिन पहले नानी के घर भेज दिया था. वहां से वापस आने के बाद वो सूफियान से मिलती नहीं थी. सूफियान से बातचीत भी नहीं कर रही थी. इसी बात को लेकर सूफियान गुस्से में था.

बेटी को छत से फेंकने वाले सूफियान को पकड़ने के लिए मां शोर मचाने लगी. तो आरोपी को दबोचने के लिए कॉलोनी वाले दौड़ पड़े. एक युवक ने सूफियान को पीछे से दबोच लिया. जिसे धक्का देकर आरोपी भाग निकला.

युवती की मां शिकायत पर सूफियान के खिलाफ हत्या और धर्म परिवर्तन का दबाव डालने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. – सुखबीर सिंह भदौरिया, इंस्पेक्टर दुबग्गा

Leave a Reply

Your email address will not be published.