करंट टॉपिक्स

मां भारती के चरणों में स्वर, लय, और भाव की स्वरांजलि समूहगान प्रतियोगिता

Spread the love

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरनन्दी महानगर द्वारा गौर सिटी स्थित राधा कृष्ण पार्क में समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन किया. गया. 15 नगरों के 300 प्रतिभागी प्रतियोगिता में सम्मिलित हुए. कार्यक्रम में लगभग 1500 श्रोता उपस्थित रहे.

कार्यक्रम में प्रांत प्रचारक अनिल कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों से समाज के अंदर देशभक्ति एवं राष्ट्रीयता के भाव को प्रबल करता है. शाखाओं पर नित्य प्रति देशभक्ति के गीत गाकर पीढ़ी को भारत के गौरवशाली इतिहास एवं संस्कृति से परिचित कराया जाता है. गीत के भावों को हृदय में धारण करके संघ के कार्यकर्ता दिन रात देश सेवा में लगे रहते हैं. जब-जब समाज को आवश्यकता पड़ी संघ के स्वयंसेवक प्रथम कतार में खड़े दिखते हैं.

आज संघ के स्वयंसेवक सेवा क्षेत्र में पूरे मनोयोग से काम कर रहे हैं, तो कहीं ना कहीं उसकी प्रेरणा ऐसे गीत ही बनते हैं जो वे नित्य प्रति शाखाओं पर दोहराते हैं. कार्यक्रम के समापन पर सहभोज का आयोजन किया गया.

निर्णायक मंडल में प्रान्त बौद्धिक शिक्षण प्रमुख कृष्ण कुमार, दिल्ली प्रान्त गीत टोली सदस्य व चौधरी चरण विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राजेन्द्र पाण्डेय, गाजियाबाद महानगर बौद्धिक शिक्षण प्रमुख अचिरतोष, गाजियाबाद विभाग कार्यवाह राम वरुण थे.

 

One thought on “मां भारती के चरणों में स्वर, लय, और भाव की स्वरांजलि समूहगान प्रतियोगिता

  1. सुंदर भव्य व दिव्य कार्यक्रम हरनंदी महानगर को बहुत बहुत बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.