करंट टॉपिक्स

सोशल मीडिया पर दिया तीन तलाक, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार किया

मंगलुरू (विसंकें). संसद में तीन तलाक कानून पारित के पश्चात भी तीन तलाक के मामले रुक नहीं रहे हैं. प्रतिदिन कोई न कोई मामले सामने आता है. कर्नाटक के उडुपी में सोशल मीडिया पर पत्नी को तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी शेख मुहम्मद सलीम को गिरफ्तार कर लिया है. वह उडुपी के शिर्वा का रहने वाला है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सलीम का शिर्वा की ही रहने वाली स्वप्नाज के साथ सितंबर, 2010 में निकाह हुआ था. वह सऊदी अरब के दम्माम में रह रहा था. दोनों की एक बेटी भी है.

आरोप है कि सलीम का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है. उसने स्वप्नाज को सऊदी अरब में ही छोड़ दिया और जुलाई में भारत वापस आ गया. बाद में उसने फेसबुक पर एक ऑडियो संदेश पोस्ट कर स्वप्नाज को तीन तलाक दे दिया. स्वप्नाज ने इस बारे में पुलिस को ऑनलाइन शिकायत दी थी. इसके आधार पर शिर्वा थाने में सलीम के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) कानून-2019 की धारा चार के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया.

पुलिस को जब यह जानकारी हुई कि सलीम शिर्वा स्थित अपने घर पहुंचा है तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया. सलीम को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *