करंट टॉपिक्स

आईएसआई के निशाने पर टार्गेट किलिंग कर रहे आतंकी

Spread the love

नई दिल्ली. सोमवार को शकरपुर से गिरफ्तार इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े 5 आतंकियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. जांच एजेंसियों की पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी और ISI पंजाब में टारगेट किलिंग को अंजाम दे रहे हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद दिल्ली के शकरपुर से इन पांचों आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इन में कुछ इस्लामिक संगठन से जुड़े हैं तो कुछ आतंकी खालिस्तानी संगठन के इशारे पर काम कर रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्पेशल सेल ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों में पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह शामिल हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के रहने वाले अयूब पठान, शब्बीर अहमद और रियाज को भी गिरफ्तार किया है.

आतंकियों ने बताया कि सुख बिखरीवाल नाम के पाकिस्तान में बैठे वांटेड गैंगस्टर ने खालिस्तानी आतंकियों के साथ मिलकर ISI के इशारे पर पंजाब में बलविंदर सिंह संधु की हत्या करवाई थी. बलविंदर सिंह संधु शौर्य चक्र से सम्मानित थे. गिरफ्तार आतंकियों में से एक आतंकी बलविंदर सिंह संधु की हत्या में शामिल रह चुका है.

सुख बिखरीवाल पंजाब में संघ के कई नेताओं की टारगेट किलिंग भी करवा चुका है. सुख बिखरीवाल पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI और खालिस्तानी आतंकियों के इशारे पर काम करता है.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि पूर्वी दिल्ली के शकरपुर में फायरिंग के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इनके पास से हथियार और दूसरी आपत्तिजनक चीजें बरामद की है. पुलिस इन सभी आतंकियों से पूछताछ कर रही है.

आतंकियों के पास से 1,00,000 रुपये, हथियार और दस्तावेज बरामद किए गए हैं. दिल्ली पुलिस इनका किसान संगठनों से लिंक खंगालने में जुटी हुई है. ये दिल्ली में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के उद्देश्य से आए थे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *