करंट टॉपिक्स

टीवी कलाकार अमरीन भट्ट की हत्या करने वाले आतंकी ढेर, 3 दिन में 10 आतंकी ढेर

Spread the love

जम्मू कश्मीर. आम लोगों को अपना निशाना बना रहे आतंकियों पर सुरक्षाबलों का शिकंजा कसता जा रहा है. सुरक्षाबलों ने घाटी के अंदर सॉफ्ट टारगेट किलिंग को अंजाम देकर आम लोगों में भय पैदा करने वाले आतंकियों को मौत के घाट उतारने का अभियान तेज किया है. इसी कड़ी में पिछले 10 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में 2 अलग अलग मुठभेड़ों में लश्कर ए तैयबा के 4 आतंकियों को मौत के घाट उतारा.

मारे गए इन आतंकियों में टीवी आर्टिस्ट अमरीन भट की हत्या करने वाले दोनों आतंकी भी शामिल हैं. पुलिस ने जानकारी दी कि पिछले 3 दिनों के भीतर जम्मू कश्मीर में हुई विभिन्न मुठभेड़ों में 10 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है. मारे गए इन आतंकियों में 7 प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के हैं, तो वहीं 3 आतंकी जैश ए मोहम्मद के हैं.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि आज शुक्रवार तड़के कश्मीर संभाग के सौरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया. मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. इन आतंकवादियों को मार गिराने से पहले आत्मसमर्पण करने का पूरा मौका दिया गया.

विजय कुमार ने बताया कि उससे पहले वीरवार रात को जिला बड़गाम के चाडूरा में भी सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर किया था. ये दोनों आतंकी वही थे, जिन्होंने 25 मई को 35 वर्षीय कश्मीरी टीवी कलाकार अमरीन भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस हमले में उनका 10 वर्षीय भतीजा घायल हो गया था. हत्या के बाद से आतंकियों की तलाश में जुटे जम्मू-कश्मीर के सुरक्षाबलों ने अमरीन भट के हत्यारों को न सिर्फ ढूंढ निकाला, बल्कि रात भर चली मुठभेड़ में उन्हें मार गिराया.

आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलइटी) के जिन 2 आतंकियों ने अमरीन भट की हत्या की थी, वे हाल ही में संगठन में शामिल हुए थे. उनकी पहचान शाहिद मुश्ताक भट निवासी हफरू चाडूरा बड़गाम और फरहान हबीब निवासी हकरीपोरा पुलवामा के तौर पर हुई है. दोनों ने लश्कर कमांडर लतीफ के निर्देश पर टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या की थी. मुठभेड़ स्थल से एक एके 56 राइफल, 4 मैगजीन और एक पिस्टल बरामद हुई है.

अवंतीपोरा के पास आगनहांजीपोरा में छिपे थे आतंकी

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को सूचना मिली थी कि 2 आतंकी दक्षिण कश्मीर में अवंतीपोरा के पास आगनहांजीपोरा में छिपे हुए हैं. पुलिस ने सेना की 55 आरआर के जवानों के साथ मिलकर आगनहांजीपोरा में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरु किया. जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए फायरिंग कर दी. जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर कर आतंकियों के भागने के मंसूबे को नाकाम किया और तड़के तक दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.