करंट टॉपिक्स

‘द कश्मीर फाइल्स’ – UAE में बिना काटछांट के स्वीकृति, 7 अप्रैल को रिलीज होगी

Spread the love

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ को न केवल भारत में, अपितु विश्व के विभिन्न देशों में भी सराहना मिल रही है. भारत में भले ही इसे लेकर विवाद खड़ा करने का प्रयास किया गया हो. लेकिन जनता के समर्थन ने इन प्रयासों को विफळ कर दिया.

यह फिल्म १९९० में कश्मीरी हिन्दुओं पर हुए अत्याचार और उनके पलायन पर आधारित है. बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही फिल्म को लेकर जान बूझकर समाज को विभाजित करने और मुसलमानों के विरुद्ध द्वेष फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है. ऐसे में अब इस फिल्म को इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात में प्रदर्शित करने की अनुमति मिली है.

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि, “एक इस्लामिक देश ने चार सप्ताह की कड़ी जांच के बाद सिनेमा को हरी झंडी दे दी. ऐसा होते हुए भी कुछ भारतीय इसे ‘इस्लाम विरोधी’ बता रहे हैं. ‘द कश्मीर फाइल्स‘ ७ अप्रैल को यूएई में बिना किसी काटछांट के रिलीज होगी. सूचना पर खुशी व्यक्त करते हुए, निर्देशक अग्निहोत्री ने लिखा, “बड़ी जीत, आखिरकार हमें यूएई से सेंसर की मंजूरी मिल गई. फिल्म को बिना किसी काटछांट के १५+ रेटिंग मिली है. फिल्म गुरुवार ७ अप्रैल को रिलीज होगी. अब सिंगापुर का बारी है.’

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि, “फिल्म को यूएई में १५+ और भारत में ए सर्टिफिकेट के साथ १८+ रेटिंग मिली है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक २३४ करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म भारत में ११ मार्च को रिलीज हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.