करंट टॉपिक्स

प्रधानमंत्री की रैली के पंडाल से गुपचुप तरीके से नट-बोल्ट खोलने वाला गिरफ्तार

Spread the love

बनासकांठा, गुजरात. बनासकांठा में प्रधानमंत्री की रैली में एक व्यक्ति बड़ी दुर्घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा था. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति प्रधानमंत्री की रैली के दौरान पंडाल से स्क्रू (नट-बोल्ट) खोल रहा है. वह यह काम अपने को दूसरों की नजरों से बचाते हुए कर रहा है, जिससे कोई देख न पाए. हालाँकि, रैली में उपस्थित किसी दूसरे व्यक्ति ने उसका वीडियो बना लिया. और संभवतया सोशल मीडिया पर भी डाल दिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक व्यक्ति पंडाल में लगी लोहे की बल्लियों का नट-बोल्ट खोल रहा है. इसमें वो बल्ली के पास खड़ा होकर चुपके से अपना काम करता दिख रहा है. फिर थोड़ी देर बाद वो नट-बोल्ट लेकर कुर्सी पर बैठ जाता है. सोशल मीडिया पर लोग इसे मोरबी पुल हादसे से जोड़ कर बड़ी साजिश की आशंका भी जता रहे हैं.

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं, और आज ही चुनावी कार्यक्रम की घोषणा हुई है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी तैयारी के साथ ही राज्य के कई हिस्सों में विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन भी कर रहे थे. इसी क्रम में बनासकाँठा के थराड़ में भी 8000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास किया. इसी रैली में दुर्घटना करवाने की साजिश थी, जिसे वीडियो को देख कर समझा जा सकता है.

इससे पहले जुलाई 2018 में भी ऐसी घटना हो चुकी है, जब पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री की रैली में पंडाल गिरने के कारण 90 लोग घायल हुए थे. दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री ने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की थी. टेंट का एक हिस्सा उस दौरान गिर गया था. प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल एम्बुलेंस और बाइकों से घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.