करंट टॉपिक्स

विस में विधायक ने कहा, ईसाई मिशनरी मतांतरण का षड्यंत्र चला रहे

Spread the love

पूर्व मंत्री एवं विधायक गूलिहट्टी शेखर ने ईसाई मिशनरियों की करतूतों की जानकारी कर्नाटक विधानसभा में दी. उन्होंने होसादुर्ग विधानसभा क्षेत्र में संचालित ईसाई मिशनरियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. ईसाई मिशनरियों पर मतांतरण कराने का आरोप लगाया. विस में विधायक ने कहा कि ईसाई मिशनरियों ने उनकी मां का भी मतांतरण करा दिया है.

मंगलवार को राज्य विधानसभा में विधायक ने कहा – ‘ईसाई मिशनरियां होसादुर्ग विधानसभा क्षेत्र में मतांतरण करवा रही हैं और 18 से 20 हजार लोगों को ईसाई बना दिया है. ईसाई मिशनरी ने मेरी मां का भी मतांतरण करा दिया है और उन्हें माथे पर कुमकुम नहीं लगाने के लिए कहा है. मेरी मां के मोबाइल फोन का रिंग टोन भी बदलकर ईसाई प्रार्थना करवा दिया है. हमें घर पर पूजा करने में कठिनाई हो रही है. हमारे लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. यदि हम उनसे कुछ कहने का प्रयास करते हैं तो वह कहतीं हैं कि वह जान दे देगी.’

भाजपा विधायक ने कहा कि क्षेत्र में सक्रिय ईसाई मिशनरियों ने प्रार्थना के लिए उनकी मां से संपर्क किया था. उनसे कहा था कि वह अच्छा महसूस करेंगी और फिर वह उनके जाल में फंस गई. अब वह घर में हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरें, यहां तक कि पूजा घर में रखी वस्तुओं तक को देखना नहीं चाहतीं.

ईसाई मिशनरियों को रोकने का प्रयास करने वालों के खिलाफ दुष्कर्म और प्रताड़ना के झूठे मामले दर्ज कराने का हथकंडे अपनाए जाते हैं. गूलिहट्टी ने सरकार से मिशनरियों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया.

राज्य के गृहमंत्री अरागा जानेंद्र ने कहा कि राज्य सरकार इस मुद्दे पर कार्रवाई करेगी. किसी को लालच देकर मतांतरण कराना अपराध है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *