करंट टॉपिक्स

भारत पर हमले के लिए मलेशिया से दो लाख डॉलर की फंडिंग

Spread the love

नई दिल्ली. भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) ने एक अहम कड़ी का पता लगाया है. इसके अनुसार भारत पर हमला करने के लिए दो लाख डॉलर की फंडिंग हुई. ये फंडिंग मलेशिया से हुई तथा मलेशिया आधारित एक ग्रुप की तरफ से पैसे भेजे गए. जांच रिपोर्ट में इस मामले में दो लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. मामले में आतंक समर्थक जाकिर नाइक और कुआलालंपुर के रोहिंग्या नेता मोहम्मद नसीर के तार भी जुड़े बताए जा रहे हैं. नई जानकारी से स्पष्ट हो गया है कि भारत में आतंकी हमलों की साजिश के लिए विदेशों से पानी की तरह पैसा बहाया जा रहे है.

पाकिस्तान तो जम्मू कश्मीर की सीमा के माध्यम से भारत में आतंकियों को भेजता ही है, लेकिन अब रॉ ने देश में होने वाले हमलों की फंडिंग का नया सोर्स खोज लिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, म्यांमार में एक महिला को ट्रेनिंग दी गयी, जिसे भारत पर हमला करने वाले ग्रुप का लीडर बनाया गया. जांच के दौरान कई अन्य नाम भी सामने आए हैं. इनमें चेन्नई के एक हवाला कारोबारी की गिरफ्तारी भी की गई है. मलेशिया से आई रकम का कुछ हिस्सा उस तक भी पहुंचा था. ऐसे में उसके तार आतंकी गतिविधियों से जुड़े माने जा रहे हैं.

खुफिया एजेंसी के अनुसार, इस साजिश में शामिल आतंकी बांग्लादेश या नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुस सकते हैं. रॉ ने इस बारे में पुलिस और राज्य के खुफिया विभाग को जानकारी दे दी है. रॉ की रिपोर्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. जिन राज्यों को आतंकी साजिश की रिपोर्ट भेजी गयी हैं, उनमे दिल्ली, यूपी, बिहार पंजाब और पश्चिम बंगाल शामिल हैं. वहीं आतंकियों के निशाने पर दिल्ली, अयोध्या, बोधगया, और श्रीनगर सहित कई बड़े शहर हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *