करंट टॉपिक्स

हिन्दू बनकर मंदिर ले गया वासिल, मौलवी मामा ने मतांतरण कराया

Spread the love

इंदौर. बंबई बाजार के मोहम्मद वासिल ने युवती को अपना नाम महेश यादव बताकर शारीरिक शोषण किया. अलग-अलग मंदिरों में ले गया, मंगलसूत्र और माला पहनाकर शादी की. अब पीड़िता की शिकायत पर मोहम्मद वासिल पर एमआइजी थाना पुलिस ने शनिवार देर रात विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया.

टीआइ अजय वर्मा के अनुसार, मूलत: शाजापुर निवासी 24 वर्षीय महिला फिलहाल, श्रीनगर एक्सटेंशन में रहती है. चार साल पूर्व ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स करने इंदौर आई थी. वर्ष 2018 में खजराना निवासी शाहबाज मुस्तिम खान ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने शाहबाज पर पलासिया थाने में केस दर्ज करवा दिया था. इसी दौरान मोहम्मद वासिल संपर्क में आया. उसने अपना नाम महेश यादव बताया. हिन्दू होने के कारण शाहबाज के विरुद्ध दर्ज प्रकरण में मदद करना चाहता है. वासिल उसे थाने व कोर्ट ले जाने लगा. नजदीकी बढ़ाई और महाकाल व हरसिद्धि मंदिर (उज्जैन) ले गया. माला और मंगलसूत्र पहनाकर शादी कर ली. कुछ दिन बाद असली नाम मोहम्मद वासिल बताया और कहा दोस्त शाहबाज को दुष्कर्म केस से निकालने के लिए ऐसा करना पड़ा. वासिल के मामा (मौलवी) रिजवान मंसूरी ने घर पर ही निकाह करवाया और महिला का मतांतरण कर इनाया नाम रख दिया. पीड़िता ने आरोप लगाया कि पिछले साल गर्भवती हुई तो वासिल के दूसरे मामा जियाउल रहमान उर्फ गोलू और पिता सईद एहमद ने छत्रीपुरा स्थित निजी अस्पताल में गर्भपात करवा दिया. पीड़िता को दस दिन अस्पताल में रखा, लेकिन पर्चे में एक दिन भर्ती बताया. उसका गर्भपात करवाया और पर्चे में डेंगू का उपचार लिखवाया.

टीआइ के अनुसार, एट्रोसिटी एक्ट, अवैध गर्भपात और धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज कर लिया है. जिन लोगों पर आरोप लगाए हैं, उन्हें आरोपी बनाया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.