करंट टॉपिक्स

निशांक को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर आवाज तेज

Spread the love

भोपाल. निशांक को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर आवाज तेज हो गयी है. नेटीजन्स ट्वीट करके उसकी हत्या करने वालों को पकड़ कर दंड देने की मांग कर रहे हैं. यह विषय ट्वीटर पर राष्ट्रीय स्तर पर ट्रेंड किया. “#SarTanSeJuda और #NishankRathore #JusticeForNishankRathore के माध्यम से निशांक को न्याय दिलाने की मांग हो रही है.

रविवार रात्रि में भोपाल-नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर B.tech छात्र निशांक राठौर का शव मिला था. शव मिलने से पूर्व निशांक के इन्स्टाग्राम अकाउंट से स्टोरी पोस्ट हुई थी, उस पर लिखा था – “गुस्ताख-ए-नबी की इक सजा, सिर तन से जुदा. सारे हिन्दू कायरो देख लो अगर नबी के बारे में गलत बोलोगे तो यही हश्र होगा.”

एक ट्विटर यूजर ने लोगों से एकजुट होने की अपील करते हुए लिखा – आज निशांक राठौर है, कल हम भी हो सकते हैं. एकजुट हो जाओ और हाथ ऊपर करो. वहीं, दूसरे ने लिखा – हमने #कन्हैयालाल, उमेश कोहले, #NishankRathore और कई अन्य लोगों को कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद और धर्म निरपेक्षता के लिए खो दिया है. अगर हिन्दू अभी भी नहीं जागेंगे और एकजुट नहीं होंगे, तो हिन्दू धर्म का कोई अस्तित्व नहीं होगा.”

इस्लामिक कट्टरता पर अन्य व्यक्ति ने लिखा “#SarTanSeJuda नारे को सामान्य करना, इस्लामी आक्रमणकारियों का महिमामंडन और इस्लामवादियों द्वारा पथराव और हिंसा का औचित्य, छद्म धर्म निरपेक्षतावादी और पारिस्थितिकी तंत्र #निशांक राठौर और कई हिन्दुओं का सिर कलम करना और हत्या करना है. सर तन से जुदा का आह्वान करने वाले हर इस्लामवादियों को गिरफ्तार करो !” मैं वास्तव में इस पर सर्वोच्च न्यायालय के विचार सुनना चाहता हूँ. कौन जिम्मेदार है?

निशांक राठौर के शव मिलने के बाद से ही हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.