करंट टॉपिक्स

पेण में प्रशासन के सहयोग के लिए स्वयंसेवकों ने की 4800 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग

Spread the love

पेण, मुंबई (विसंकें). कोरोना संकट के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक हर स्तर प्रशासन के सहयोग के लिए तत्पर हैं. आवश्यकता पड़ने पर प्रशासन के सहयोग के लिए स्वयंसेवक कोरोना के कारण मृत व्यक्तियों का का अंतिम संस्कार, कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों में संभावित रोगियों की थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य भी कर रहे हैं.

रायगढ़ जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है. संक्रमण को रोकने के लिए महाड नगरपालिका के सहयोग के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पेण के स्वयंसेवक आगे आए हैं. संभावित रोगियों की जांच के लिए थर्मल स्क्रीनिंग में नगरपालिका का सहयोग कर रहे हैं. २२ जुलाई और २३ जुलाई दो दिनों में पेण के १६७८ परिवारों के ४८३० सदस्यों की स्क्रीनिंग का कार्य पूरा किया गया. नगरपालिका के मार्गदर्शन में थर्मल स्क्रीनिंग अभियान चलाया जा रहा है. संघ द्वारा इससे पहले मुंबई के के हॉटस्पॉट क्षेत्रों, ठाणे, कल्याण, पुणे, नासिक व अन्य स्थानों पर स्क्रीनिंग अभियान चलाया गया था. और इन अभियानों के सकारात्मक परिणाम भी सामने आए हैं.

पेण में २२ जुलाई से ३१ जुलाई तक चलाए जाने वाले स्क्रीनिंग अभियान को नागरिकों का उत्साहवर्धक प्रतिसाद मिल रहा है. स्व. काकासाहेब चितले स्मृति केंद्र और निरामय सेवा संस्था भी अभियान में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है. तक़रीबन ८५ कोरोना योद्धा अभियान में सहभागी हुए.

स्वयंसेवकों को अभियान से पूर्व प्रशिक्षण प्रदान किया गया. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए उन्हें आयुष काढ़ा दिया जा रहा है. पेण में दो चरणों में यह अभियान चलाया जाएगा और इसके लिए दो अलग समूह काम करेंगे. अभियान के दूसरे चरण में स्वॉब टेस्ट किया जाएगा.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *