करंट टॉपिक्स

हम सबको समरसता का उदाहरण प्रस्तुत करना होगा – हनुमान सिंह

Spread the love

भीलवाड़ा. श्री केशव स्मृति सेवा प्रन्यास की ओर से रविवार को भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की जयन्ती पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ. कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य हनुमान सिंह ने कहा कि सभी हिन्दू सहोदर भाई हैं, कोई भी हिन्दू अलग नहीं. संगत-पंगत राष्ट्र सर्वोपरि है. हम सबको मिलकर समरसता का उदाहरण प्रस्तुत करना होगा. भीम से बाबा साहेब तक की कठिन यात्रा आम्बेडकर जी ने तय की थी. उन्होंने कहा कि आम्बेडकर जी ऐसी विभूति थी, जिन्होंने मान सम्मान होने के बावजूद नौकरी के दौरान कठिनाईयां सहन कीं. कॉलेज में बड़ी तकलीफों से अध्ययन कर आगे बढ़े. राष्ट्र में समरसता बढ़ाने को अपना दायित्व माना.

खटीक समाज द्वारा चांदमल सोमानी, डॉ. शंकरलाल माली, हीरालाल टेलर, हनुमान सिंह, दीपक प्रचारक, कैलाश खोईवाल का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया.

कार्यक्रम के प्रारम्भ में मां भारती एवं डॉ. आम्बेडकर जी के चित्र पर तिलक लगाकर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन किया गया. सभी को प्रन्यास की गतिविधियों के पत्रक दिये गये. अतिथियों का दुपट्टा पहना, तिलक लगाकर अभिनंदन किया गया. संचालन दीपक सेन ने किया. प्रन्यास के अध्यक्ष हीरालाल टेलर ने सभी का आभार जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.