करंट टॉपिक्स

मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम व श्री कृष्ण से हम भारतवासियों का खून का रिश्ता – बाबा रामदेव

Spread the love

जयपुर. आज शुक्रवार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 68वें राष्ट्रीय अधिवेशन का भव्य उद्घाटन प्रसिद्ध योगगुरु बाबा रामदेव ने जयपुर में किया. नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष राजशरण शाही एवं राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने मुख्य अतिथि बाबा रामदेव का स्वागत किया.

कार्यक्रम के उद्घाटन हेतु देशभर से सैकड़ों की संख्या में  कार्यकर्ता एकत्रित हुए, जिसमें सुदूर पूर्वोत्तर राज्यों से, जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख से भी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया है. मंच पर मुख्य अतिथि योगगुरु बाबा रामदेव, अभाविप के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजशरण शाही, अभाविप के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, अधिवेशन स्वागत समिति के अध्यक्ष ओ.पी. अग्रवाल, अभाविप की राष्ट्रीय मंत्री प्रेरणा पवार, प्रांत अध्यक्ष डॉ. हेमंत महावर, स्वागत समिति सचिव विष्णु चेतानी, प्रांत मंत्री शौर्य जैमन तथा मंच संचालक पूनम शेखावत उपस्थित रहे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाबा रामदेव ने कहा कि, “अतीत के गौरव और वर्तमान के शौर्य पराक्रम के साथ आने वाले समय में सभी क्षेत्रों में सभी प्रकार से भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करे यह महान जिम्मेदारी अखिल भारतीय विद्यार्थी को लेनी होगी, यह क्षमता भी केवल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता ही रखते हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम तथा श्री कृष्ण से हम भारतवासियों का खून का रिश्ता है; हम ऋषि मुनियों, ज्ञानी, विद्वतजनों और महान पराक्रमी जनों की संतानें हैं. यह विद्यार्थी परिषद का भारत बोध है. विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को वोकल फॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल के कार्य को करने का जिम्मा अपने कंधों पर उठाना होगा और यह आप “युवा शक्ति” ही यह कार्य कर सकते हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.