करंट टॉपिक्स

संघ कार्यालय पर तिरंगा फहराने आए कांग्रेस पदाधिकारियों का स्वागत

Spread the love

संघ कार्यालय के द्वार राष्ट्रभक्तों के लिए हमेशा खुले हैं – प्रकाश जी

इंदौर संघ कार्यालय पर उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारी व संघ कार्यकर्ता
फोटो – इंदौर संघ कार्यालय पर उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारी व संघ कार्यकर्ता

इंदौर (विसंकें). कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को इंद्रौर में संघ कार्यालय पर तिरंगा फहराने पहुंचे थे. इसकी सूचना मिलने के पश्चात विरोध और टकराव की आशंका पुलिस भी सतर्क बताई जा रही थी. लेकिन संघ कार्यालय पर किसी प्रकार का विरोध नहीं हुआ, बल्कि स्वयंसेवकों द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का स्वागत किया गया.

सोमवार 22 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता रामबाग स्थित संघ कार्यालय अर्चना पर तिरंगा फहराने के लिए पहुंचे. संघ कार्यालय पर समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया तथा संघ कार्यालय पर उनके साथ तिरंगा फहराया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक प्रकाश जी सोलापुरकर जी ने प्रांत मुख्यालय में कांग्रेस पदाधकारियों व संघ कार्यकर्ताओं को को संबोधित किया. उन्होंने स्वागत करते हुए कहा कि आप यहां उपस्थित हुए, बहुत अच्छा लगा. यह क्रम बना रहे, एक दूसरे को आमंत्रित करते रहें. देश की सुरक्षा एवं अखंडता हेतु हम सब मिलकर कार्य करते रहें. संघ कार्यालय के द्वार सभी राष्ट्रभक्तों के लिए हमेशा खुले हैं, और खुले रहेंगे. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव जी ने संघ अधिकारियों की उपस्थिति में ध्वजारोहण एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

इंदौर संघ कार्यालय पर उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारी व संघ कार्यकर्ता
फोटो – इंदौर संघ कार्यालय पर उपस्थित कांग्रेस पदाधिकारी व संघ कार्यकर्ता

ध्वजारोहण के पश्चात संघ के विभाग कार्यवाह दिलीप जैन जी ने बताया कि कार्यक्रम शांतिपूर्ण संपन्न हुआ, यह प्रसन्नता की बात है. लेकिन राष्ट्रीय ध्वज राजनीति का नहीं, अपितु भावनात्मक विषय है. देशभर में संघ के स्वयंसेवक समस्त राष्ट्रीय पर्वों पर अपने मोहल्ले, बस्ती, कार्यस्थल आदि स्थानों पर ध्वजवंदन कार्यक्रमों में सम्मिलित होते हैं. राष्ट्र की अस्मिता से जुड़ा कोई भी विषय संघ की स्थापना से ही स्वयंसेवकों की प्राथमिकता में रहा है. तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है, तथा अपनी संस्कृति का प्रतीक होने के कारण भगवा ध्वज को स्वयंसेवकों ने गुरू का स्थान दिया है. इसमें विवाद का कोई विषय नहीं है. कार्यक्रम के पश्चात कांग्रेस पदाधिकारियों व आगंतुकों के लिए संघ कार्यालय पर जलपान की व्यवस्था की गई.

सोमवार सुबह सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संघ कार्यालय की ओर प्रस्थान किया था. पुलिस ने टकराव की आशंका को देखते हुए उन्हें बीच में ही रोक दिया. लेकिन संघ कार्यकर्ताओं के आग्रह पर पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित दो दर्जन के करीब कार्यकर्ताओं को आगे जाने दिया. जिनका संघ कार्यालय पर स्वागत है भाई, स्वागत है के नारों से स्वागत हुआ.

New Picture

Leave a Reply

Your email address will not be published.