करंट टॉपिक्स

तिलक लगाकर आया छात्र तो शिक्षिका ने बाहरी लड़कों से पिटवाया, थाने पहुंचा मामला

Spread the love

शासकीय नवीन बालक माध्यमिक शाला गैरतगंज का मामला, घायल छात्र जिला अस्पताल में भर्ती

रायसेन. जिले के गैरतगंज में सरकारी स्कूल की शिक्षिका द्वारा छात्र के साथ धार्मिक भेदभाव करने व बाहरी लड़कों से पिटवाने का मामला सामने आया है. छात्र के अनुसार वह तिलक लगाकर स्कूल आता था, जिस पर शिक्षिका को आपत्ति थी. उसने छात्र को तिलक लगाने को मना किया था, साथ ही बात न मानने पर पिटवाने की धमकी भी दी थी. इसके बाद भी छात्र तिलक लगाकर गया तो उसके साथ बाहरी लड़कों ने मारपीट की. घायल छात्र फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती है.

जिला अस्पताल में उपचाराधीन छात्र पवन सेन ने बताया कि वह शासकीय नवीन बालक माध्यमिक शाला गैरतगंज की कक्षा 8 में पढ़ता है. स्कूल जाने से पहले वह नहा धोकर मंदिर जाता है. जहां पुजारी जी उसे तिलक लगा देते हैं. उसकी शिक्षिका उसे अक्सर तिलक लगाकर आने से मना करती थीं, उन्होंने कहा था कि तिलक लगाकर मत आया करो नहीं तो हम मारेंगे या बाहर के लड़कों से पिटवाएंगे. पवन ने बताया कि इसके बाद भी वह तिलक लगाकर गया तो उसके साथ कुछ लड़कों ने मारपीट की. मारपीट में घायल पवन को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एमएल राठौरिया का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है, जिसकी विभागीय स्तर पर जांच कराई जाएगी. जिसके लिए बीईओ व बीआरसी को निर्देश दिए गए हैं.

चाइल्ड लाइन को सौंपा मामला

हमारे पास छात्र के साथ मारपीट का मामला आया था, पीड़ित व मारपीट करने वाले सभी छात्र नाबालिग हैं. ऐसे मामलों में इस्तगासा पेश किया जाता है. आगामी कार्रवाई के लिए प्रकरण चाइल्ड लाइन को सौंप दिया है, जहां से छात्र का प्रकरण बाल कल्याण समिति में प्रस्तुत किया जाएगा.

डीडी आजाद, टीआई गैरतगंज

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *