करंट टॉपिक्स

स्वाधीनता के लिए जीवन समर्पित करने वाली हुतात्माओं को करेंगे नमन

Spread the love

01 जनवरी को होगा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का गुणवत्ता पथ संचलन

भोपाल. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा 1 जनवरी, २०२२ शनिवार को गुणवत्ता पथ संचलन का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा स्वाधीनता के लिए जीवन समर्पित करने वाले वीर हुतात्माओं को आदरांजलि अर्पित की जाएगी. यह गुणवत्ता पथ संचलन शाम 4.30 बजे अटल पथ (जवाहर चौक) से प्रारंभ होकर प्लेटिनम प्लाजा, नानक पैट्रोल पंप, शिवाजी प्रतिमा से सीधा शौर्य स्मारक पहुंचेगा. जहां 5.30 स्वयंसेवकों द्वारा शौर्य स्मारक में मान वंदना की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि देश की स्वाधीनता के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने और आवश्यकता पड़ने पर सर्वस्व बलिदान कर देने वाले सेनानियों का स्मरण करने के लिए देश स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मना जा रहा है. इसी क्रम में अमृत महोत्सव के निमित्त राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा गुणवत्ता पथ संचालन के माध्यम से वीर सेनानियों को नमन करेगा.

रविवार को शारीरिक प्रकटोत्सव

भोपाल विभाग के स्वयंसेवकों का 02 जनवरी, २०२२ रविवार को शारीरिक प्रकटोत्सव है. जो पीपुल्स स्कूल स्टेडियम, करोंद में शाम 4 बजे से आयोजित किया जाएगा. इसके लिए विभाग के स्वयंसेवकों ने 3 महीने पहले से ही अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी थीं.

स्वयंसेवकों ने शारीरिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए दंड के 40 प्रयोगों, गण समता, केरल की कल्लरी से प्रभावित यशटी के पांच प्रयोग, घोष की रचनाओं का अभ्यास किया.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

One thought on “स्वाधीनता के लिए जीवन समर्पित करने वाली हुतात्माओं को करेंगे नमन

  1. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के त्याग और उनके समाज जीवन के अनेक सेवाकार्य और राष्ट्र पीढ़ी को जगाने के लिये मैं नमन करता हूँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *