करंट टॉपिक्स

सोशल मीडिया पर रमन बनकर युवती को फंसाया, परिजनों को फोन कर बताया असली नाम

Spread the love

पिछले कुछ दिनों में कानपुर में सामने आए 11 मामले

कानपुर (विसंकें). उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. प्रतिदिन नए मामले सामने आ रहे हैं. कानपुर में एक के बाद एक लव जिहाद के मामले सामने आने के पश्चात हड़कंप मचा हुआ है. एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 20-25 दिनों में ही 11 मामले सामने आ चुके हैं. इससे प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. लव जिहाद के मामलों की जांच के लिये एसआईटी का गठन भी हुआ है. पुलिस लव जिहाद के पीछे की साजिश का पता लगाने में जुटी है.

कानपुर में सामने आए एक नए मामले में एक व्यक्ति ने युवती को सोशळ मीडिया पर अपना नाम रमन बताकर उसे प्रेमजाल में फांस लिया और अपने साथ भी ले गया. युवती के परिजनों को युवक ने फोन कर बताया कि वह अफजल अंसारी है और उनकी बेटी उसके पास है. अंसारी ने कहा कि वे दोनों निकाह करने जा रहे हैं. यह सुनकर युवती के परिजनों के होश उड़ गए. उन्होंने गोविंदनगर थाने में अफजल अंसारी के खिलाफ शिकायत दी है.

गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित गुजैनी में रहने वाली युवती के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं. पीड़ित परिवार ने बताया कि बेटी 10 सितंबर की शाम पांच बजे जरूरी काम बताकर घर से निकली थी. इसके बाद वह लौटकर नहीं आई. बेटी का मोबाइल भी स्विच ऑफ था. परिवार ने रात भर बेटी की तलाश की, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला.

रमन नाम बताकर युवती से दोस्ती करने वाला अफजल अंसारी मूल रूप से बिहार का रहने वाला है. अफजल सऊदी अरब में नौकरी करता है. अफजल और युवती की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी. युवती को अपने प्रेम जाल में फांसने के बाद उसने अपनी धार्मिक पहचान बताई.

‘तुम्हारी बेटी से निकाह करने जा रहा हूं’

युवती के पिता ने बताया कि शुक्रवार को सुबह एक फोन आया. फोन पर एक युवक बोला कि मैं अफजल अंसारी बोल रहा हूं और तुम्हारी बेटी मेरे पास है. हम दोनों शादी करने जा रहे हैं. इसके बाद फोन डिस्कनेक्ट हो गया. यह सुनने के बाद घर पर रखे जेवरात और नगदी चेक किए तो देखा कि बेटी लगभग 3 लाख के जेवरात, 25 हजार रुपए नगद, और अपनी पासबुक लेकर गई है. उसके अकाउंट में डेढ़ लाख जमा थे.

युवती की मां ने बताया कि बेटी के जाने के बाद उसकी सहेलियों से पता चला कि लगभग डेढ़ साल से वह रमन नाम के लड़के से बात करती थी. पीड़िता की मां का कहना है कि युवक ने अपनी पहचान छिपाकर बेटी को बेटी को प्रेम जाल में फांसा था. आज उसका असली नाम हम लोगों के सामने आया है.

सीओ गोविंद नगर विकास पांडेय ने बताया कि गुजैनी का एक मामला आया है. जिसमें एक युवक लड़की को बहला-फुसलाकर ले गया है. परिजनों की शिकायत पर युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकलवाई जा रही है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *