करंट टॉपिक्स

बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर जेहादी हमला दुर्भाग्यपूर्ण, भारत की संप्रभुता पर हमले के समान – डॉ. सुरेंद्र जैन

Spread the love

नई दिल्ली. बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर जेहादियों का हमला बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और विश्व हिन्दू परिषद इस आक्रमण को भारत सरकार और हिन्दू समाज दोनों के लिए एक चुनौती के रूप में देखता है. विश्व हिन्दू परिषद् विहिप के अंतरराष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने जम्मू क्षेत्र में हुए इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए आज कहा कि बूढ़ा अमरनाथ यात्रा एक महत्वपूर्ण हिन्दू यात्रा है और इस पर जेहादियों ने हमला किया है तो यह राष्ट्र के संप्रभुता पर भी एक आक्रमण है. एक दर्जन से अधिक यात्री इस हमले में बुरी तरह घायल हुए हैं. यह संतोष की बात है कि अभी तक किसी भी यात्री की इस हमले में मृत्यु नहीं हुई. प्रशासन यात्रियों की सहायता कर रहा है.

कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण है. पहले तो जेहादियों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया और अब बूढ़ा अमरनाथ यात्रा पर, जो जम्मू के पुंछ और राजौरी क्षेत्र में आयोजित होती है. विहिप का मानना है कि अब तो यह सबको समझ लेना चाहिए कि ये खून के प्यासे जेहादी ही हैं और कोई पथभ्रष्ट युवक नहीं. इन्हें कुचलने में ही सबकी भलाई है. इनको किसी भी प्रकार की कोई दया दृष्टि की आवश्यकता नहीं है.
पहले तो इन जेहादियों ने कश्मीर घाटी को हिन्दू-विहीन किया, अब ये इस तरह के हमले करके जम्मू क्षेत्र को भी हिन्दू-रहित बनाना चाहते हैं. हमने बूढ़ा अमरनाथ की यात्रा इसी सन्दर्भ में शुरू की थी और इसमें काफ़ी सफलता भी मिली है. दुर्भाग्य की बात है कि कोई भी उल्लेखनीय मुस्लिम नेता या सेक्युलर माफिया के सदस्य ने अभी तक सामने आकर इस घटना की निंदा नहीं की है. विहिप ने यह भी कहा कि समाज में शांति बनाए रखने का दायित्व केवल हिन्दू समाज का ही नही है. आज हिन्दू समाज में बड़ा असंतोष है, अशांति है. हम सरकार से अपील करते हैं कि वो इन जेहादी तत्वों को समाप्त करने की चेष्टा करे, नहीं तो हिन्दू समाज में इसका ग़लत संदेश जाएगा. साथ ही मुस्लिम नेताओं का दायित्व है कि वो सामने आकर इन जेहादियों पर अंकुश लगाए. समाज के सभी अंगों का यह दायित्व भी है कि वो देखें कि हिन्दू समाज में पल रही ये अशांति उस चरम सीमा को लाँघ ना जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *