करंट टॉपिक्स

झारखंड: अल-कायदा के नाम से लगे ‘लव जिहाद’ के पर्चे, हिंदुओं-वनवासियों को धमकी

Spread the love

Objectionable Papersरांची. झारखंड की राजधानी रांची में राष्‍ट्रीय स्‍तर की शूटर तारा शाहदेव के साथ ‘लव जिहाद’ का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि आतंकवादी संगठन अल-कायदा के नाम से जारी किए गये सौ से अधिक पर्चों की वजह से तनाव फैल गया है. इन पर्चों में हिन्दुओं और वनवासियों को जान से मारने और उनकी लड़कियों को ‘लव जिहाद’ के जरिये मुसलमान बनाने की धमकी दी गई है.

ये पर्चे शहर के रातू इलाके से बरामद किए गये हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, 5 सितंबर को देर रात उपद्रवी तत्वों ने पर्चे लगाते समय पाकिस्तान जिंदाबाद और अल-कायदा जिंदाबाद के नारे लगाये.

पर्चे में कहा गया है कि सभी हिंदू और आदिवासी एक महीने के भीतर अपना गांव छोड़कर भाग जायें नहीं तो उन्‍हें गोली मार दी जायेगी या काट दिया जायेगा. इसमें कहा गया है कि ‘लव जिहाद’ के जरिये सभी हिंदू और वनवासी लड़कियों को मुसलमान बनाया जायेगा. इसमें धमकी दी गई है कि आदेश नहीं मानने वालों को एक महीने के भीतर परिणाम भुगतना पड़ेगा. पर्चे के आखिर में अल-कायदा का हवाला देते हुए पाकिस्‍तान जिंदाबाद और हिंदुस्‍तान मुर्दाबाद लिखा गया है. इसमें 786 (मुसलमानों के लिये पवित्र नंबर) भी दर्ज है.

स्रोत: dainikbhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.