करंट टॉपिक्स

स्कूल में बच्चों को दिया जा रहा लालच, ईसाई बनो तो माफ होगी फीस !

Spread the love

हरियाणा. यमुनानगर के एक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधक बच्चों को धर्म परिवर्तन के लिए उकसा रहे हैं. धर्म परिवर्तन करने पर स्कूल फीस माफ करने का लालच दिया जा रहा है.

स्कूल प्रबंधन लालच दे रहा है कि अगर बच्चे धर्म परिवर्तन करते है तो उनकी स्कूल की फीस भी माफ कर दी जाएगी. फिल्हाल अभिभावकों ने जिला प्रशासन से भी शिकायत की है और इस मामले में जिला उपायुक्त ने सिटी मैजिस्ट्रेट के नाम जांच भी मार्क कर दी है. अभिभावकों ने आरोप लगाया कि रक्षा बंधन के अवसर पर बच्चों ने राखियां अपने हाथों में बांध रखी थीं, उन्हें भी उतरवा दिया गया. जबकि जिन बच्चों के गले में क्रॉस बना हुआ डला होता है, उसे हर प्रकार की सहूलियत मिलती है.

अन्य धर्म के बच्चो को दिन में 4-4 बार यीशु की प्रार्थना करवाई जाती है. ऐसे में पहले तो बच्चों ने भी कभी अपने परिजनों को इस मामले में जानकारी नहीं दी, लेकिन अब जब सब परिजनों के कानों तक यह बात पहुंच गई है तो परिजनों ने भी हंगामा करने में देर नहीं लगाई. अभिभावक स्कूल पहुंचे तो प्रिंसीपल भी नहीं थी और न ही मैनेंजमेंट का कोई अधिकारी. लेकिन बच्चों के अभिभावकों का गुस्सा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ फूट रहा था. परिजनों के हंगामे को देखते हुए पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई.

बच्चों के परिजनों ने जिला उपायुक्त को लिखित में शिकायत देने के बाद उस पर कार्रवाई की भी मांग की है. मामला कहीं तूल न पकड जाए, इस कारण प्रशासन भी मामले में लापरवाही नहीं करना चाहता, जिसके चलते फौरन मामले की जांच सिटी मैजिस्ट्रेट को सौंप दी है. जिला उपायुक्त ने साफ कह दिया है कि अगर इस मामले में सच्चाई पाई गई तो स्कूल के खिलाफ उचित कर्रवाई की जाएगी. बच्चों के परिजनों से इस बात का प्रूफ भी मांगा गया था जो परिजनों के पास नहीं था. सिटी मैजिस्ट्रेट ने जांच का कार्य शुरू भी कर दिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *