करंट टॉपिक्स

भारत के मुसलमानों का लीडर दारा शिकोह है, औरंगजेब नहीं – तारेक फतह

Spread the love

17-1038x576गुजरात (विसंकें). भारतीय विचार मंच, गुजरात द्वारा शनिवार को आयोजित एक व्याख्यान में बोलते हुए प्रसिद्ध विचारक, लेखक, चिंतक तारेक फतह ने कहा कि हम एक बहुत ही कठिन दौर से गुजर रहे है. हम जिस नफ़रत की फ़िजा में जी रहे हैं उसका फायदा उठाकर अंग्रेजों ने हमें बांट दिया. जिसके परिणामस्वरूप सिर्फ 100 किलोमीटर के दायरे में 10 लाख आदमी, औरत, बच्चे बंटवारे में क़त्ल हो गए, न सिर्फ पंजाब का बंटवारा हुआ, बंगाल का भी हुआ.

उन्होंने कहा कि अंग्रेज जाते-जाते हमारे गाल पर तमाचा मारते गए और उनके जाने के बाद हमने भी वही घटिया काम किया. पाकिस्तान बनने के साथ ही 10 लाख लोग 1947 में और 30 लाख लोग 1971 में और उसके बाद हर दिन 100 आदमी बलूचिस्तान में मारा जायेगा, क्या ऐसा किसी ने सोचा था. यह जो धरती है, जिसे हम मां कहते हैं, यहां का न तो हिन्दू कहीं जायेगा, न ही मुसलमान कहीं जायेगा. आपका नसीब अच्छा हो या बुरा आपको तो साथ ही रहना पड़ेगा. आपका दुश्मन मुसलमान नहीं है, आपका दुश्मन है पाकिस्तान. आप दाउद को जगह-जगह खोज रहे हैं, अरे पाकिस्तान तो पूरा मुल्क ही दाउद है.

37आपकी तो पहचान ही हिन्द, इंडस, सिंध से है, उसे तो आपने भुला ही दिया. गंगा, ब्रह्मपुत्र बांग्लादेश में जाकर मिलते है. बंटवारे के बाद आपके पास बचा क्या? यदि आपको इस धरती को बचाना है तो आपको यह समझना पड़ेगा कि इस कैंसर का नासूर इस्लामाबाद में है और जिसका नाम है, जनरल हेड क्वार्टर, रावलपिंडी. जिसका नाम है आईएसआई. जिसने पैदा किया आईएसआईएस. अब यह भारत की समस्या है, सीरिया, ईरान, इराक की नहीं. हमें अपने अस्तित्व को बचाने के लिए इस नासूर को मिटाना ही होगा. क्योकि दुश्मन की निगाह आप पर है, जिसको कहते है गजवा ए हिन्द. इसका युगांडा, सीरिया, कोंगो से कुछ लेना देना नहीं है.

हिंदुस्तान के मुसलमानों के सामने बड़ी ही क्लियर कट च्वाइस है, औरंगजेब और दारा शिकोह जो हिंदुस्तान का मुसलमान है, उसका लीडर है दारा शिकोह और जो हिंदुस्तान का दुश्मन है, उसका लीडर है औरंगजेब. जिसने अपने बाप का क़त्ल किया, बेटे का क़त्ल किया, बहन का क़त्ल किया. ऐसा औरंगजेब हमारा लीडर नहीं हो सकता. जबतक देवबंद से यह आवाज नहीं आती दारा शिकोह जिंदाबाद, औरंगजेब मुर्दाबाद तबतक हमें पता है कि तुम किसके साथ हो.

यह वह हिंदुस्तान है, जिसने तुम्हें पनाह दी. जब मक्का में मस्जिद नहीं थी, तब मदीना के बाद दूसरी मस्जिद हिंदुस्तान में बनाने की इजाजत हिन्दू राजा ने दी थी. औरंगजेब हमारा दुश्मन था, औरंगजेब के नाम से देश में कोई जगह नहीं होनी चाहिए. यह ऐसा देश है, जिसने हर धर्म हर कौम के लोगों को पनाह दी. चाहे धर्म कोई भी हो, लेकिन सत्य एक ही होता है और सत्य यह है कि हमने 700-800 सालों तक इस देश पर बड़े जुल्म किये, एक मुसलमान होने के नाते आज मैं इसके लिए आपसे माफ़ी मांगता हूं. गांधी जी ने अच्छी भावना में बहकर पाकिस्तान को 17 करोड़ रुपए देने की गलती की थी. लेकिन जिन्ना ने विदेशी एजेंट बनकर हिंदुस्तान के दोनों बाजू काट दिए, उसको आप कभी माफ़ मत करना. जब तक सिंध का दरिया, जब तक वह जगह जहां महाभारत लिखी गई, जो गंगा के किनारे नहीं, परन्तु पंजाब में लिखी गई थी जो आज पाकिस्तान में है, जब तक रावी, सतलुज, चिनाब और ईन्ड्स हिंदुस्तान से कटे हुए है, उस दिन तक, जिस तरह नेपाल भूटान आज़ाद है, उसी तरह बलूचिस्तान की आज़ादी आपकी जिम्मेदारी है.

बलूचिस्तान आज़ादी के वक्त हिंदुस्तान से जुड़ना चाहता था, लेकिन नेहरु की गलती की वजह से यह हो न सका. बलूचिस्तान वो मुल्क है जो आपके नानी का मंदिर ( हिंगलाज माता) की पिछले 5000 सालों से रक्षा कर रहा है, कई सौ बलूच इसमें मारे गए. आज उनके बुरे दिन हैं तो उनकी मदद की जिम्मेदारी आपकी है, बलूचिस्तान भारत से जुड़ना चाहता है. आपको यह पता ही नहीं के सिंध के बिना भारत का कोई अस्तित्व ही नहीं है, क्योंकि गरुड़ एयर लाइन्स वाला कम्बोडिया सिंध से गया, द्रविड़ लोग सिंध से आये. यदि आपको सुपर पॉवर बनना है, किसी भी क़ीमत पर आपको सच बोलना पड़ेगा, पाकिस्तान के साथ आपको हर तरह के संबंध तोड़ने होंगे, चाहे वह व्यापार के हों या बातचीत के, एकसाथ दो पॉलिसी नहीं चल सकती. आपका IT है Information Technology  और पाकिस्तान का IT है International Terrorism हम और पाकिस्तान कभी साथ-साथ नहीं चल सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *