करंट टॉपिक्स

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रांतीय अधिवेशन

Spread the love

unnamedगाजियाबाद. साहिबाबाद में मोहन नगर के कृष्णा डेंटल कॉलेज सभागार में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के दो दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन में अभाविप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आम्बेकर ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर अधिवेशन को सार्थक करार दिया. कहा कि स्वामी विवेकानंद ही हमारे संगठन के आदर्श हैं. परिषद का युवा उन्हें ही हीरो मानता है क्योंकि वे समूचे समाज को सदियों से प्रेरित करते रहे हैं. उनके विचार मार्गदर्शक की तरह हैं. आज का युवा परिषद के कामकाज से जुड़कर बेहतर समाज की रचना के लिए प्रवृत्त हो रहा है. एक साल में तीस लाख युवाओं ने परिषद की सदस्यता लेकर अपना संदेश दे दिया है. युवा शक्ति भारत को सुपर पॉवर बनते हुए देखना चाहती है.

दूसरे दिन मुख्य अतिथि केंद्रीय टेक्सटाइल व संसदीय कार्यमंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि विकास की आवश्यकता हर व्यक्ति महसूस कर रहा है. लाखों-करोड़ों युवाओं को विकसित भारत का हिस्सा बनने का मौका देना है. लेकिन युवा शक्ति की जिम्मेदारी भी अहम है. उसे तय करना है कि देश की भावी राजनीति कैसी और किन लोगों के हाथ में होगी. कहीं ऐसा न हो जाए कि वह लोग हावी हो जाएं जो न देश को विकास के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं और न युवाओं को रोजगार देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि रोजगार के कोरे वादे अब और ज्यादा देर तक युवाओं को बहला नहीं सकेंगे.

सोमवार को ही मेरठ प्रांत की नई कार्यकारिणी ने भी पदभार संभाला. अधिवेशन में मेरठ प्रांत से संबंधित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के प्रतिनिधि सम्मिलित हो रहे हैं. सुबह के सत्र में विभिन्न प्रतिनिधियों ने विश्वविद्यालय और कॉलेज स्तर पर होने वाली समस्याओं का भी उल्लेख किया. अध्यक्षता अनिल अग्रवाल ने और संचालन डॉ राजनारायण शुक्ला ने की.

Prantiya Adhiveshan ABVP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *