करंट टॉपिक्स

आतंक की कमर तोड़ने को बजरंग दल जुटेगा नकदी विहीन (Cashless) व्यवहार में – डॉ. सुरेन्द्र जैन

Spread the love

20161128_1431061नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल ने नकदी विहीन व्यवहार (Cashless Transactions) का स्वागत करते हुए अपने कार्यकर्ताओं को इसका प्रशिक्षण देने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया है. विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेन्द्र जैन ने कहा कि स्वयं प्रशिक्षण लेने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता देश के नागरिकों को इस विषय में जागरूक करेंगे और आवश्यक प्रशिक्षण भी प्रदान करेंगे. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ये प्रयास काले धन के विरुद्ध लड़ाई में महत्वपूर्ण कदम साबित होंगे. यह लड़ाई केवल सरकार की नहीं, अपितु संपूर्ण देश की है. जिसमें देश की जनता ने अब भाग लेने की ठान ली है.

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डॉ. जैन ने कहा कि 1000 व 500 रुपए के नोटों को समाप्त करने के सुपरिणाम सामने आने लगे हैं. आतंकवाद, नक्सलवाद, तस्करी और कालाधन पर लगाम लगी है. सामान्य जनता को कठिनाइयां अवश्य हुई हैं, जिनका समाधान भी हो रहा है, यह दिखाई देने लगा है. जनता की सुविधाओं और काले धन के विरुद्ध लड़ाई में नकदी विहीन व्यवहार (Cashless Transactions) एक महत्वपूर्ण कदम है. आर्थिक लेनदेन में पारदर्शिता देश के विकास के लिए भी आवश्यक है.

प्रैस वार्ता में बजरंग दल के राष्ट्रीय सहसंयोजक मनोज वर्मा भी उपस्थित थे. उन्होंने घोषणा की कि काले धन के विरुद्ध इस लड़ाई में देश की युवा शक्ति साथ में है. बजरंग दल के लाखों कार्यकर्ता देश भर में युवकों को नकदी विहीन व्यवहार का प्रशिक्षण देकर इस अभियान को सफल बनाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *