करंट टॉपिक्स

आतंकियों की कायराना हरकत, टीवी कलाकार की गोली मारकर हत्या

Spread the love

जम्मू कश्मीर. जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर शिकंजा कसा हुआ है. जिसके चलते बौखलाहट में व मासूम नागरिकों में भय का माहौल पैदा करने के लिए कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. निर्दोष नागरिकों पर हमले कर रहे हैं. आतंकियों ने लगातार कायराना हरकत को अंजाम देते हुए एक टीवी कलाकार की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. आतंकियों के हमले में महिला के साथ उसका 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया है.

घटना बुधवार को बड़गाम जिले के चदूरा के हिशरू क्षेत्र की है. जहां टीवी कलाकार अमरीन अपने घर के बाहर 10 साल के भतीजे के साथ खड़ी थीं. तभी अचानक आतंकियों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. हमले के बाद दोनों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां अमरीन ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, भतीजे की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि घटना आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे. उनकी तलाश की जा रही है.

इससे पहले आतंकियों ने श्रीनगर में जम्मू कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी पर फायरिंग की थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में उनकी 9 साल की बेटी घायल हो गई. सैफुल्ला उस दौरान छुट्टी पर चल रहे थे. बेटी सैफुल्ला को बचाने की कोशिश कर रही थी.

टारगेट किलिंग की घटनाएं

12 मई को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने चडूरा तहसीलदार ऑफिस के क्लर्क राहुल भट्ट को ऑफिस में घुसकर गोली मार दी थी. मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. वह सात महीने में मारे जाने वाले दूसरे कश्मीरी पंडित थे.

7 मई को श्रीनगर के अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर आतंकियों ने पुलिसकर्मी गुलाम हसन डार को गोली मार दी थी. 18 अप्रैल को पुलवामा में आतंकियों ने काकापोरा रेलवे स्टेशन के बाहर दुकान पर चाय पीने आए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों सब इंस्पेक्टर देवराज व हेड कांस्टेबल सुरिंदर सिंह को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.