करंट टॉपिक्स

लव जेहाद विषय पर सोशल मीडिया गोष्ठी का आयोजन

Spread the love

Social Media Confrence- Delhiनई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रचार विभाग दिल्ली प्रान्त के तत्वावधान में लव जेहाद विषय पर सोशल मीडिया गोष्ठी का आयोजन किया गया. झंडेवालान मंदिर सभागार में 15 नवम्बर को संपन्न सोशल मीडिया गोष्ठी में विभिन्न विधाओं में सक्रिय रहने वाले बंधुओ ने भाग लिया. मुख्य वक्ता के नाते आमंत्रित गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने लव जेहाद के कारण और भविष्य में हिन्दू धर्म पर होने वाले दुष्परिणामों से सभी बंधुओ सचेत किया.

महंत जी ने इतिहास के पन्नो से भी लव  जेहाद के उदाहरण दिये, जिसमें  ईरान से पारसी समुदाय की समाप्ति में लव जेहाद की भूमिका, बटवारे के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिन्दुओ की कम होती संख्या जैसे चिंताजनक बिंदु उन्होंने बताये. इसके लिये महंत जी ने सभी को जागरूक होने, जबरन धर्म   परिवर्तन विरोधी कानून,  बच्चो को संस्कारपरक शिक्षा जैसे विषयो को भी श्रोताओ के सम्मुख रखा. इस विषय पर संसद में आगामी शीत कालीन सत्र में विधेयक लाने की बात भी उन्होंने कही. अंतिम सत्र में महंत आदित्यनाथ जी ने श्रोताओ के प्रश्नों के उत्तर देकर उनकी जिज्ञासाओं  का समाधान किया.

Social Media Confrence of Love Jihad- Delhiगोष्ठी की अध्यक्षता इंद्रप्रस्थ विश्व हिन्दू परिषद् के श्री अनिल जी एवं संचालन राजीव बंसल ने किया. कार्यक्रम के समापन पर दिल्ली प्रान्त प्रचार प्रमुख श्री राजीव तुली ने सभी से सोशल मीडिया पर ज्वलंत विषयो को संगठित रूप से चलाने का अनुरोध किया.

Soial Media Goshti Delhi- Jandewala

Leave a Reply

Your email address will not be published.