करंट टॉपिक्स

हैदराबाद चिकित्सक के जघन्य हत्या कांड के खिलाफ राष्ट्र सेविका समिति, महिला समन्वय और हिन्दू जागरण मंच का दिल्ली में प्रदर्शन

Spread the love

दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग

नई दिल्ली (इंविसंकें). महिला संगठन राष्ट्र सेविका समिति, महिला समन्वय और हिन्दू जागरण मंच ने हैदराबाद में एक महिला चिकित्सक के साथ हुई दरिंदगी और उसे जिंदा जला कर मारे जाने के खिलाफ जंतर-मंतर पर विशाल प्रदर्शन किया. उन्होंने हत्यारे बलात्कारियों के पुतलों को फांसी भी दी.

विदूषी शर्मा, सह प्रांत कार्यवाहिका, राष्ट्र सेविका समिति,  ने कहा कि भारत में नारी सदैव पूजनीय रही है. हर कीमत पर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए. ऐसे वीभत्स काम करने वाले लोगों को कड़ी सजा होनी चाहिए. मैं फांसी की सजा के पक्ष में नहीं हूं. ऐसे दुष्कर्मियों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए कि उनका आने वाला हर दिन और हर पल उनके लिए किसी सजा से कम न हो.

महिला वक्ताओं ने कहा कि माताओं को जागृत होना चाहिए. उन्हें अपने ऐसे दुष्कर्मी बेटों को स्वयं सजा दिलवानी चाहिए. अगर निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा मिल जाती तो आज एक बेटी के साथ फिर ऐसी दरिंदगी नहीं होती.

अनिल त्रिपाठी, अध्यक्ष, हिन्दू जागरण मंच, दिल्ली ने कहा कि ये हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है और मानवता पर कलंक है. सरकार को ऐसे लोगों को सजा देने के लिए कड़े कानून बनाने चाहिए.

प्रदर्शनकारियों ने तेलंगाना सरकार और वहां के गृह मंत्री मौहम्मद महमूद अली के खिलाफ भी आक्रोश व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हादसे की जगह से डॉक्टर के अलावा एक और महिला की जली लाश मिली. ये बताता है कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत कितनी लचर है. लेकिन गृह मंत्री हादसे के लिए डॉक्टर को ही कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. ये निंदनीय है, तेलंगाना के गृह मंत्री को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *