करंट टॉपिक्स

केरल में डॉक्टर ने किया CAA का समर्थन, अस्पताल ने नौकरी से निकाला

Spread the love

थरूर ने कहा – मैं क्या करूँ, कोर्ट जाओ, पलक्कड़ में डॉक्टर को CAA का समर्थन पड़ा भारी

केरल में एक डॉक्टर को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का समर्थन करना महंगा पड़ गया. वहीं वामपंथ का दोगला चेहरा भी सबके समक्ष आ गया. इसका उदाहरण सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है. सोशल मीडिया पर CAA (The Citizenship Amendment Act, 2019) का समर्थन करने वाले लगातार उन्हें होने वाली असुविधाओं के बारे में बता रहे हैं. जैसे कि यदि आप केरल में रहकर CAA का विरोध नहीं करते हैं तो आपको डॉक्टर या अस्पताल इलाज नहीं देगा.

हाल ही में केरल के एक डॉक्टर को सिर्फ इस वजह से नौकरी से निकाल दिया गया क्योंकि वह CAA के समर्थन में सरकार और कानून के साथ खड़ा था. इससे पहले भी केरल में ही एक डॉक्टर इस्लामिक जिहादियों की नजरों में सिर्फ CAA का समर्थन करने की वजह से आ चुके हैं. यह इसी तरह का दूसरा प्रकरण सामने आया है.

ट्विटर पर @vedvyazz नाम से ट्विटर अकाउंट चलाने वाले एक डॉक्टर ने अपनी कहानी लिखी है कि किस तरह से उनकी पूरी पहचान और उनके कार्यस्थल से लेकर उसके घर तक की गोपनीय जानकारी को कुछ CAA विरोधियों द्वारा सार्वजनिक कर दिया गया और आखिर में उन्हें नौकरी से निकाले जाने के बाद डर के कारण अपने ही पैतृक शहर से भागने को मजबूर कर दिया गया.

इसके बाद जब कुछ लोगों ने ट्विटर पर VedVyazz के समर्थन में केरल के तिरुअनंतपुरम से कॉन्ग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर से मदद मांगनी चाही, तो शशि थरूर ने यह कहकर किनारा कर लिया कि यह उस संस्थान का व्यक्तिगत निर्णय है.

ट्वीट के जवाब में शशि थरूर ने लिखा – “मुझे एक निजी अस्पताल द्वारा एक कर्मचारी के सम्बन्ध में लिए गए निर्णय पर हस्तक्षेप करने का कोई आधार नजर नहीं आ रहा है. उसे अनैतिक रूप से निकाले जाने के खिलाफ कोर्ट जाना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *