करंट टॉपिक्स

चोरी की 17 मोटरसाइकिल, एक पिकअप कार, 53 खालें बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

पुन्हाना/मेवात. जब से पुन्हाना उप पुलिस अधीक्षक का चार्ज विवेक चौधरी ने संभाला है, उन्होंने अपराधियों के हौसले पस्त कर दिए हैं. अपराधी या तो अपने आप को पुलिस के हवाले करने को मजबूर हो रहे हैं या फिर उन्होंने इलाका छोड़ दिया है. सोमवार को पिनगवां थाने के गांव रिठट में डीएसपी विवेक चौधरी ने पुन्हाना, पिनगवां, बिछोर और सीआईए पुन्हाना थानों के करीब 400 पुलिस जवानों के साथ गांव में सुबह 4 बजे से 12 बजे तक सर्च अभियान चलाया. अभियान के दौरान पुलिस को चोरी की 17 बाइक व एक पिकअप मिली, वहीं गौ हत्या के लिए रखी गई एक गाय और 53 खालें बरामद की गई. करीब 8 घण्टे तक चले सर्च अभियान में गांव के लोगो ने भी पुलिस का सहयोग किया.

डीएसपी विवेक चौधरी ने इससे पहले पुन्हाना थाना के गांव जमालगढ़ में सर्च अभियान चलाया था, उसमें भी पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी थी. अब पुलिस के निशाने पर अगला कौन सा गांव होगा यह भी जल्द पता लगेगा. लेकिन पुलिस की कार्रवाई से बदमाशों के हौसले पस्त हैं.

पुलिस ने बताया कि चोरों, गौ तस्करों, उद्घोषित अपराधियों व बेल जंपरों पर लगाम लगाने के लिये गांव रिठट थाना पिनगवां में दबिश देकर सुबह 4 बजे से 12 बजे तक सघन तलाशी अभियान चलाया गया. तलाशी अभियान शुरु करने से पहले पुलिस ने गांव को चारों तरफ से सील कर दिया था ताकि किसी भी प्रकार के अपराधी गांव से भाग न सकें. नाकेबंदी कर घर-घर सर्च अभियान चलाया गया. तलाशी अभियान के दौरान गांव के पंच व सरपंच को साथ लिया गया. तलाशी अभियान के दौरान पी.ओ., बेल जंपर, वाहन चोरों, गौ तस्करों व अन्य मामलों में वांछित अपराधियों के घर पर भी दबिश दी गई. पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर योजना बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया.

डीएसपी विवेक चौधरी का कहना है कि वे क्षेत्र के लोगों के दिल से अपराधियों का खौफ निकालना चाहते हैं और इसका नतीजे भी अच्छे मिल रहे हैं क्योंकि अभी तक जमालगढ़ और रिठट गांव में सर्च अभियान चलाया है. इसमें गांव के प्रमुख लोगों ने पुलिस का साथ दिया है और गांव के लोग भी चाहते हैं कि उनका गांव अपराधियों और अपराध मुक्त हो. अभियान का उद्देश्य अपराधियों के दिलों में पुलिस की दहशत पैदा कर अपराधियों को अपराध करने से रोकना है.

जिला नूंह पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणियां के निर्देशानुसार ने गौ तस्करों, वाहन चोरों व अपराधियों पर लगाम लगाने के मकसद से पुन्हाना के गांवों में सर्च अभियान चला रखा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *